शिकायत निवारण
हमारी शिकायत निवारण प्रक्रिया सीपीजीआरएएमएस (केंद्रीय लोक शिकायत निवारण और निगरानी प्रणाली) पोर्टल के माध्यम से कार्य करती है, जिसे इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय द्वारा होस्ट किया जाता है और प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग के स्वामित्व में होता है। इसमें शिकायत निवारण प्रक्रिया के विभिन्न चरणों को संभालने वाले अधिकारी शामिल होते हैं।
GIC का प्रतिनिधित्व करने वाले नोडल अधिकारी - श्री मनोज कावरे, AGM: GIC से संबंधित आवेदन नोडल अधिकारी द्वारा संभाले जाते हैं। नोडल अधिकारी आवेदनों पर कार्यवाही करते हैं और उन्हें तदनुसार निपटाया जाता है।
उप अपीलीय प्राधिकरण - श्रीमती मनाली पाटके, DGM: यदि आवेदक उत्तर से संतुष्ट नहीं है, तो वह उप अपीलीय प्राधिकरण में अपील कर सकता है।
शिकायतें और अपील दर्ज करने के लिए सीपीजीआरएएमएस पोर्टल का लिंक नीचे दिया गया है: CPGRAMS-Home