भाषा चुने
rank-16
10वां स्थान
दुनिया का सबसे बड़ा पुनर्बीमाकर्ता समूहr
(गैर-IFRS 17 रिपोर्टिंग पुनर्बीमाकर्ता - AM बेस्ट द्वारा संकलित)
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ए- (उत्कृष्ट) एएम बेस्ट द्वारा स्थिर आउटलुक वित्तीय ताकत रेटिंग के साथ।
विवरणिका
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शिकायत निवारण

हमारी शिकायत निवारण प्रक्रिया सीपीजीआरएएमएस (केंद्रीय लोक शिकायत निवारण और निगरानी प्रणाली) पोर्टल के माध्यम से कार्य करती है, जिसे इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय द्वारा होस्ट किया जाता है और प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग के स्वामित्व में होता है। इसमें शिकायत निवारण प्रक्रिया के विभिन्न चरणों को संभालने वाले अधिकारी शामिल होते हैं।

GIC का प्रतिनिधित्व करने वाले नोडल अधिकारी - श्री मनोज कावरे, AGM: GIC से संबंधित आवेदन नोडल अधिकारी द्वारा संभाले जाते हैं। नोडल अधिकारी आवेदनों पर कार्यवाही करते हैं और उन्हें तदनुसार निपटाया जाता है।

उप अपीलीय प्राधिकरण - श्रीमती मनाली पाटके, DGM: यदि आवेदक उत्तर से संतुष्ट नहीं है, तो वह उप अपीलीय प्राधिकरण में अपील कर सकता है।

शिकायतें और अपील दर्ज करने के लिए सीपीजीआरएएमएस पोर्टल का लिंक नीचे दिया गया है: CPGRAMS-Home

 

10th-rank

Ranked 10thLargest Global Reinsurer Group(Non-IFRS 17 Reporting Reinsurer- compiled by AM Best)