भाषा चुने
rank-16
10वां स्थान
दुनिया का सबसे बड़ा पुनर्बीमाकर्ता समूहr
(गैर-IFRS 17 रिपोर्टिंग पुनर्बीमाकर्ता - AM बेस्ट द्वारा संकलित)
security-rating
ए- (उत्कृष्ट) एएम बेस्ट द्वारा स्थिर आउटलुक वित्तीय ताकत रेटिंग के साथ।
विवरणिका
security-rating security-rating
banner-image

सामग्री समीक्षा नीति (CRP)

परिचय

वेबसाइट जनरल इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (GIC Re) का चेहरा है जो जानकारी और सेवाएं प्रसारित करता है। इसलिए वेबसाइट पर सामग्री को अद्यतित और वर्तमान बनाए रखना आवश्यक है, और इसलिए सामग्री समीक्षा नीति की आवश्यकता है। क्योंकि सामग्री का दायरा विशाल है, विभिन्न सामग्री तत्वों के लिए विभिन्न समीक्षा नीतियां परिभाषित की गई हैं।

जनरल इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (GIC Re) की वेबसाइट की सामग्री को विभाग द्वारा मैन्युअल प्रक्रिया के माध्यम से समीक्षा की जाती है। अनुमोदित अद्यतन सामग्री को जनरल इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (GIC Re) द्वारा प्रकाशित किया जाता है।

उद्देश्य

यह सुनिश्चित करना कि वेबसाइट की सभी सामग्री प्रासंगिक, सटीक, और कानूनी एवं नियामक आवश्यकताओं के अनुरूप बनी रहे।

दायरा

यह नीति GIC Re की आधिकारिक वेबसाइट और प्लेटफार्मों पर सभी डिजिटल सामग्री पर लागू होती है, जिसमें टेक्स्ट, चित्र, वीडियो, दस्तावेज़, प्रेस रिलीज़, समाचार लेख, और अन्य मल्टीमीडिया सामग्री शामिल हैं। यह नीति सभी GIC Re कर्मचारियों और तीसरे पक्षों पर लागू होती है जो वेबसाइट सामग्री के निर्माण, प्रबंधन और रखरखाव में शामिल हैं।

नीति

  • समीक्षा की आवृत्ति:
    • सामग्री को प्रत्येक वर्ष अप्रैल और अक्टूबर में समीक्षित किया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह प्रासंगिक है।
    • मुख्य पृष्ठों (जैसे होम, अबाउट अस, प्रोडक्ट्स) की समीक्षा त्रैमासिक रूप से की जाएगी।
  • समीक्षा प्रक्रिया:
    • सामग्री की सटीकता, वर्तमानता, और संगठनात्मक नीतियों के अनुरूपता का मूल्यांकन किया जाएगा।
    • किसी भी पुरानी या गलत जानकारी को 3 कार्य दिवसों के भीतर अपडेट या हटा दिया जाएगा।
    • कॉर्प कम्युनिकेशन द्वारा GIC Re वेबसाइट की संरचना की समीक्षा - वार्षिक अभ्यास।
  • हितधारक की भागीदारी:
    • तकनीकी सटीकता के लिए संबंधित विभागों से परामर्श लिया जाएगा।
  • दस्तावेज़ीकरण:
    • समीक्षाओं के दौरान किए गए परिवर्तनों को दस्तावेजित किया जाएगा (वेबसाइट विक्रेता द्वारा) ताकि ऑडिट उद्देश्यों के लिए रखा जा सके।

उद्देश्य

  • वेबसाइट की सामग्री की सटीकता, प्रासंगिकता, और गुणवत्ता बनाए रखना।
  • यह सुनिश्चित करना कि सामग्री GIC Re के मिशन, दृष्टिकोण, और रणनीतिक लक्ष्यों के अनुरूप है।
  • सामग्री प्रबंधन से संबंधित कानूनी, नियामक, और संगठनात्मक आवश्यकताओं का पालन करना।
  • उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाना, वर्तमान और विश्वसनीय जानकारी प्रदान करके।

नीति समीक्षा

यह सामग्री समीक्षा नीति समय-समय पर समीक्षा की जाएगी और आवश्यकता अनुसार अद्यतन की जाएगी ताकि प्रौद्योगिकी, संगठनात्मक आवश्यकताओं, या नियामक आवश्यकताओं में कोई बदलाव दर्शाया जा सके। संशोधन सभी संबंधित विभागों को सूचित किए जाएंगे।

 

10th-rank

Ranked 10thLargest Global Reinsurer Group(Non-IFRS 17 Reporting Reinsurer- compiled by AM Best)