भाषा चुने

rank-1315 वां सबसे बड़ा वैश्विक पुनर्बीमा समूह(ए एम बेस्ट द्वारा संकलित)

Menu

घटनाएं और दौरे

घटनाएं और दौरे

28.08.2021: श्री देवेश श्रीवास्तव, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने सीएसआर परियोजना श्री प्रग्नाचक्षु महिला सेवा कुंज के तहत उमरगांव में श्री प्रग्नाचक्षु महिला सेवा कुंज में सौर परियोजना का उद्घाटन किया। (एसपीएमएसके) एक ऐसा संगठन है जो दृष्टि दोष के क्षेत्र में काम करता है। वे पिछले 22 साल से काम कर रहे हैं। SPMSK का विजन नेत्रहीन लड़कों, लड़कियों और महिलाओं की सामाजिक-आर्थिक स्थितियों के उत्थान के लिए है। शिक्षा, आवास, भोजन और परिवहन, रोजगार के अवसर जैसी सुविधाएं प्रदान करके उन्हें आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया जा रहा है, जिससे वे आत्मनिर्भर और समाज में रहने और भाग लेने के लिए आश्वस्त हो सकें। उनके 4 केंद्र हैं - अहमदाबाद, मोरबी, सुरेंद्रनगर और उमरगांव। समारोह में पद्मश्री मुक्ताबेन दगली, सचिव, श्री नवीन मनियार, अध्यक्ष और एसपीएमएसके के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

GIC पिछले 3 साल से विभिन्न परियोजनाओं के माध्यम से उनके साथ जुड़ा हुआ है। इस सौर परियोजना के माध्यम से, जीआईसी सीधे 100 दृष्टिबाधित व्यक्तियों की सहायता करेगा।

एचओ श्री देवेश श्रीवास्तव, महाप्रबंधक, श्री राजेश लहरी, मुख्य प्रबंधक और श्री बिबेकानंद साहू, वरिष्ठ प्रबंधक से जीआईसी री टीम ने अमेरिकन प्रॉपर्टी कैजुअल्टी इंश्योरेंस एसोसिएशन में भाग लेने के लिए 20 अक्टूबर, 2019 से 22 अक्टूबर, 2019 तक बोस्टन का दौरा किया। (APCIA) वार्षिक बैठक। RIWW टीम पिछले 6 वर्षों से APCIA की वार्षिक बैठक में भाग ले रही है।

वार्षिक बैठक एपीसीआईए सदस्यों और गैर-सदस्यों के साथ नेटवर्क करने का एक मौका है: बीमाकर्ता, पुनर्बीमाकर्ता और यूएसए क्षेत्र के दलाल। यह संपत्ति-हताहत बीमा उद्योग में नेताओं को एक साथ लाता है। यह कॉन्फ़्रेंस कई तरह के विषयों पर चर्चा करती है ताकि वरिष्ठ प्रबंधन को महत्वपूर्ण घटनाक्रमों में शीर्ष पर बने रहने और व्यवसाय करने के नए और अधिक कुशल तरीके खोजने में मदद मिल सके।

नेटवर्किंग के अलावा, वार्षिक बैठक विभिन्न विषयों-आर्थिक, ऐतिहासिक, राजनीतिक और नियामक से लिए गए वक्ताओं के साथ सामान्य सत्र प्रस्तुत करती है और प्रमुख मुद्दों और बीमा और पुनर्बीमा व्यावसायिक निर्णयों के व्यापक प्रभावों की जांच करती है। उद्योग केंद्रित पैनल चर्चाएं भी इन सत्रों का मुख्य आकर्षण थीं।

GIC Re टीम ने सम्मेलन के दौरान विभिन्न वर्तमान और संभावित सेडेंटों और दलालों से मुलाकात की। बैठकें बहुत अच्छी चलीं। GIC Re द्वारा दिखाई गई निरंतरता को अमेरिकी बाजार द्वारा काफी सराहा गया है और यह बाजार के लिए हमारी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। दुनिया में सबसे विकसित बाजार होने के नाते और विश्व प्रीमियम का लगभग 40% वहां से निकलने के साथ, जीआईसी रे जैसे प्रमुख वैश्विक खिलाड़ी को बाजार में अपनी उपस्थिति को और अधिक स्पष्ट करना चाहिए। यह निगम के दीर्घकालिक रणनीतिक विचार के अनुरूप है।

सिंगापुर अंतर्राष्ट्रीय पुनर्बीमा सम्मेलन (एसआईआरसी) बीमा पेशेवरों को पुनर्बीमा बाजार में विकास का जायजा लेते हुए वर्तमान के मुद्दों को पूरा करने और चर्चा करने के लिए एक मंच प्रदान करता है; और अगले वर्ष की संधि के नवीनीकरण की तैयारी शुरू करना।

एसआईआरसी 2019 के लिए थीम का आयोजन "परिवर्तन की हवाएं" था।

थीम के साथ: 'विंड्स ऑफ चेंज', 16वें एसआईआरसी ने उद्योग के दबाव वाले मुद्दों को संबोधित किया जैसे कि जलवायु परिवर्तन, उद्योग व्यवधान और डिजिटल परिवर्तन के कारण चरम मौसम की घटनाओं की बढ़ती आवृत्ति और गंभीरता, साथ ही साथ की स्थिरता ( पुनः) सम्मेलन के दौरान विभिन्न सत्रों में परिचालन मार्जिन के रूप में बीमा व्यवसाय मॉडल। जबकि उद्योग के प्रमुख विचार-नेताओं ने तीन गहन सम्मेलन सत्रों में इन मुद्दों पर अपनी अंतर्दृष्टि और अनुभव साझा किए, लॉयड्स कॉफी हाउस में मीटिंग टेबल पर बड़ी संख्या में द्विपक्षीय व्यापार बैठकें आयोजित की गईं और 200 से अधिक भाग लेने वाली कंपनियों द्वारा आयोजित निजी मीटिंग रूम सम्मेलन के तल पर।
GIC Re ने प्रधान कार्यालय से आठ अधिकारियों और मलेशिया शाखा से दो अधिकारियों को नामित किया था।

FAIR ने मेजबान कंपनी SCR मोरक्को के सहयोग से 23 से 25 सितंबर 2019 तक मोरक्को में 26वें FAIR सम्मेलन का आयोजन किया। सम्मेलन का आयोजन खूबसूरत शहर मारकेश में किया गया, जिसे "रेड सिटी" भी कहा जाता है। "ओचर सिटी" और "डेजर्ट की बेटी"। इस वर्ष के सम्मेलन का विषय "एफ्रो एशियाई बीमा बाजारों में नई आर्थिक बाधाएं" था। प्राकृतिक आपदा के लिए एफ्रो-एशियाई क्षेत्र में बीमाकर्ताओं की पुनर्बीमा आवश्यकताएं इस क्षेत्र में प्राकृतिक आपदा की घटनाओं की बढ़ती आवृत्ति और गंभीरता की पृष्ठभूमि में शामिल हैं।

GIC Re, FAIR के संस्थापक सदस्यों में से एक है। सितंबर 2013 में चीन में आयोजित 23वें FAIR सम्मेलन के दौरान शुरू किए गए पूल की स्थापना के बाद से GIC Re FNCRIP का प्रबंधक भी है।

सम्मेलन में श्रीमती रीना भटनागर, जीएम और संयुक्त प्रभारी, श्री शशिकांत नारायण मोरे, जीएम, श्री ध्यानराज गावड़े, सीएम और मिस तृष्टिना हेम्ब्रम, एएम ने भाग लिया। इसके अलावा, जीआईसी री दुबई शाखा और जीआईसी री दक्षिण अफ्रीका ने इसमें भाग लिया और इसका प्रतिनिधित्व श्री साजन वर्गीस, एजीएम, सुश्री अदिति शारदा, डीएम और श्री चार्ल्स असीर्वथम, एजीएम ने किया।

सम्मेलन में FAIR, पूल और FAIR के सिंडिकेट की बैठकें देखी गईं। FAIR के सक्रिय सदस्य के रूप में, GIC Re ने FAIR के कार्यकारी बोर्ड की बैठक में भाग लिया, जिसमें GIC Re ने पूल प्रबंधक के रूप में FNCRIP पर एक रिपोर्ट दी। जीआईसी ने कई बाधाओं के बावजूद पूल के व्यवसाय को बढ़ाने के लिए पूल मैनेजर द्वारा किए गए प्रयासों की गणना की। GIC Re ने अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए सदन के सदस्यों से प्रशंसा प्राप्त की।

श्रीमती रीना भटनागर, महाप्रबंधक और संयुक्त प्रभारी को भी पहली बार FAIR की संचालन समिति की बैठक में भाग लेने और FNCRIP पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए आमंत्रित किया गया था।

FAIR की आम सभा की बैठक के दौरान, GIC Re को पहली बार FAIR की संचालन समिति के सदस्य के रूप में चुना गया था, जो चीन से एक सदस्य कंपनी की जगह ले रहा था। चयन कुछ मानदंडों के आधार पर किया गया था, जैसे कि एफएआईआर की बैठकों के नियमित प्रतिभागी, पूल के प्रबंधक आदि के नाम।

FNCRIP के प्रबंधक के रूप में GIC Re ने पूल के तकनीकी बोर्ड और महासभा की बैठकों का भी आयोजन किया। महासभा पूल का सर्वोच्च अधिकार है जबकि तकनीकी बोर्ड पूल के तकनीकी पहलुओं पर विचार करता है।
श्रीमती रीना भटनागर, जीएम और संयुक्त प्रभारी ने तकनीकी बोर्ड की बैठक में एफएनसीआरआईपी की गतिविधि और प्रदर्शन पर एक प्रस्तुति दी। बैठक में एफएआईआर के महासचिव श्री एडेल मुनीर ने भाग लिया और श्री मैल्कम फोन्सेका, पूल के तकनीकी बोर्ड के अध्यक्ष और रेट्रो, ट्रस्ट रे, बहरीन के प्रमुख की अध्यक्षता में, जिन्होंने पूल प्रबंधक द्वारा तैयार किए गए एजेंडा आइटम को एक-एक करके संभाला। एक। इसके बाद, इन एजेंडा मदों को महासभा द्वारा अनुमोदित किया गया था। इन बैठकों के परिणामस्वरूप सार्थक चर्चा हुई और पूल प्रबंधक के रूप में जीआईसी री ने पूल के सदस्यों से फिर से प्रशंसा प्राप्त की।

मिली रे, तुर्की द्वारा प्रबंधित FAIR गैर-जीवन पुनर्बीमा पूल और SCR, मोरक्को द्वारा प्रबंधित FAIR एविएशन पूल की बैठकों में श्रीमती रीना भटनागर ने भाग लिया, जबकि, श्री शशिकांत एन. मोरे, जीएम, की बैठकों में भाग लिया FAIR ऑयल एंड एनर्जी सिंडिकेट, ट्रस्ट रे, बहरीन द्वारा प्रबंधित।

FNCRIP के विपणन के प्रयास के रूप में, एफ्रो-एशियाई क्षेत्र के दलालों, बीमा और पुनर्बीमा कंपनियों के साथ कई द्विपक्षीय बैठकें की गईं। कॉन्फ़्रेंस न्यूज़लेटर में श्रीमती रीना भटनागर, महाप्रबंधक और संयुक्त प्रभारी का पूर्ण-पृष्ठ साक्षात्कार भी था।

इस सम्मेलन ने GIC Re को अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधियों से मिलने के लिए एक मंच प्रदान किया और एफ्रो-एशियाई बीमा और पुनर्बीमा बाजार में मौजूदा रुझानों पर अद्यतन किया। सम्मेलन ने GIC Re & FNCRIP नए व्यवसाय की खरीद और मौजूदा व्यावसायिक संबंधों को और मजबूत करेगा।

सम्मेलन की झलकियां:

48वीं बाडेन बैडेन कांग्रेस 20.10.2019 से 24.10.2019 तक आयोजित की गई थी। सम्मेलन दुनिया भर के सेडेंट्स, दलालों और पुनर्बीमाकर्ताओं के लिए एक अवसर प्रदान करता है कि वे न केवल जनवरी में प्रमुख नवीनीकरण सीजन से पहले पुनर्बीमा अनुबंधों के नवीनीकरण पर चर्चा करें, बल्कि उन मुद्दों पर विचारों और विचारों का आदान-प्रदान भी करें जिनका सामना करना पड़ता है ( पुन: बीमा उद्योग।

जीआईसी री टीम का नेतृत्व संयुक्त प्रभारी श्रीमती रीना भटनागर, महाप्रबंधक श्री एन. रामास्वामी, उप महाप्रबंधक ने किया। श्रीमती गिरिजा सुब्रमण्यम और श्री हितेश जोशी, एजीएम सुश्री हाइगिना पिंटो और मुख्य प्रबंधक श्री शाजी थॉमस।

विभिन्न व्यापार भागीदारों के साथ इस सम्मेलन में आयोजित बैठकों ने हमारे व्यापार की अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक को बनाने और विकसित करने में मदद की है और साथ ही साथ अच्छे "ए" रेटेड पुनर्बीमाकर्ताओं के साथ संबंध स्थापित करने में मदद की है जो समाधान प्रदान करते हैं और साथ ही हमारे विभिन्न रेट्रो कार्यक्रमों पर हमारा समर्थन करते हैं।

गाय कारपेंटर संगोष्ठी में इस वर्ष का विषय था "क्या उद्योग 4.0 के लिए पुनर्बीमा तैयार है? उद्योग 4.0 द्वारा प्रस्तुत तकनीकी अवसर, जिसे अन्यथा चौथी औद्योगिक क्रांति के रूप में जाना जाता है, इस आयोजन का फोकस थे।

पिछले कुछ वर्षों में प्रतिभागियों ने इस बारे में चर्चा की है कि कैसे पुनर्बीमाकर्ताओं के वित्तीय परिणाम घाटे की श्रृंखला से प्रभावित हुए। इस बात की अपेक्षा बढ़ रही है कि काफी सख्त रेट्रो बाजार 1 जनवरी को प्रॉपर्टी कैट रीइंश्योरेंस के नवीनीकरण को गति देगा, जिसमें टाइफून हागिबिस फैक्सई की ऊँची एड़ी के जूते पर गर्म हो जाएगा। नैट कैट घटनाओं के अलावा, दुनिया भर में तेजी से स्पष्ट हो रहे जलवायु परिवर्तन के प्रभाव भी एक ऐसा विषय था जिस पर बहुत ध्यान दिया जाता है।

जीआईसी री टीम के लिए, विभिन्न हितधारकों के साथ बातचीत बहुत उपयोगी रही है। जीआईसी री को पुनर्बीमा की दुनिया में अच्छी तरह से पहचाना और स्वीकार किया जाना खुशी की बात थी।

 

Ranked 15thLargest Global Reinsurer Group(compiled by A M Best)